Click Thrue Rate क्या है? इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं? 2021

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Click Thrue Rate क्या है? इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं? 2021
Click Thrue Rate क्या है? इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं? 2021

इंटरनेट मार्केटिंग में, CTR का मतलब है – Click Thrue Rate : एक मीट्रिक जो विज्ञापनदाताओं को उनके विज्ञापनों पर प्राप्त होने वाले क्लिकों की संख्या को मापता है। एक High Click Thrue Rate प्राप्त करना आपकी PPC सफलता के लिए आवश्यक है, क्योंकि यह सीधे आपके Quality स्कोर दोनों को प्रभावित करता है और जब भी कोई व्यक्ति आपके खोज विज्ञापन पर क्लिक करता है, तो आप उसे भुगतान करते हैं।

Click Thrue Rate (CTR): PPC के लिए Click Thrue Rate को समझना – क्या आपकी Click Thrue Rate आपको वापस पकड़ रही हैं, या वे पर्याप्त High हैं?


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इस CTR ट्यूटोरियल में, आप सीखेंगे:

वास्तव में Click Thrue Rate (CTR) की गणना कैसे की जाती है।

CTR आपके पे-पर-क्लिक मार्केटिंग अकाउंट के लिए क्यों महत्वपूर्ण है।

AdWords PPC के लिए एक अच्छी Click Thrue Rate क्या है और आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

#1 Click Thrue Rate क्या है ?

PPC Click Thrue Rate वह Rate है जिस पर आपके PPC विज्ञापन क्लिक किए जाते हैं। यह संख्या उन लोगों का प्रतिशत है जो आपके विज्ञापन (इंप्रेशन) को देखते हैं और फिर वास्तव में विज्ञापन (क्लिक) पर क्लिक करते हैं। CTR का सूत्र इस तरह दिखता है:

(विज्ञापन पर कुल क्लिक) / (कुल छापे) = Rate के माध्यम से क्लिक करें

आम तौर पर, आप अपने PPC खाते के डैशबोर्ड के भीतर अपनी Click Thrue Rate देख सकते हैं। एक High CTR का अर्थ है कि आपके विज्ञापन को देखने वाले High प्रतिशत लोग इसे क्लिक करते हैं।

#2 क्लिक थ्रू रेट्स मैटर क्यों?

Click Thrue Rate आपके खाते के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सीधे आपके गुणवत्ता स्कोर को प्रभावित करता है।

Google AdWords और अन्य खोज विपणन प्लेटफ़ॉर्म High प्रासंगिकता प्रदान करने वाले विज्ञापनों के लिए मूल्य निर्धारण छूट प्रदान करते हैं । ऐसा करने का एक अर्थ यह है कि High AdWords Click Thrue Rate वाले विज्ञापनों को High गुणवत्ता स्कोर प्रदान करना है:

High Click Thrue Rate High गुणवत्ता स्कोर की ओर ले जाती हैं।

High गुणवत्ता स्कोर आपको कम लागत के लिए विज्ञापन स्थिति में सुधार करने या बनाए रखने की अनुमति देते हैं।

इसके अतिरिक्त, यदि आप प्रासंगिक प्रश्नों पर विज्ञापन दे रहे हैं, तो High Click Thrue Rate प्राप्त करने का अर्थ है कि आप अपनी पेशकश के लिए अधिकतम संभव लोगों को चला रहे हैं।

#3 ‘अच्छा’ Click Thrue Rate क्या है?

यह एक गर्म बहस वाला विषय है: एक अच्छी Click Thrue Rate क्या है?

विशुद्ध रूप से सांख्यिकीय दृष्टिकोण से, यह निर्भर करता है। याहू के उत्तर पर ‘एक अच्छा Click Thrue Rate क्या है’ पर एक नज़र डालें:

सवाल का ईमानदार जवाब है, “यह निर्भर करता है।” Click Thrue Rate स्वाभाविक रूप से अभियान से अभियान और यहां तक ​​कि Keyword से Keyword तक भिन्न हो सकती हैं। आपके विज्ञापन को प्रदर्शित करने के तरीके में शामिल हर चीज आपके विज्ञापन की कॉपी से लेकर परिणाम पृष्ठ पर विज्ञापन की रैंकिंग तक एक हिस्सा होती है।

इसलिए जब आप ‘High’ Click Thrue Rate चाहते हैं, तो वास्तव में कोई जादू की संख्या नहीं है। औसत Click Thrue Rate उद्योग द्वारा अलग-अलग होगी, और आपकी अपेक्षित CTR आपके विज्ञापन की स्थिति, अन्य कारकों के बीच निर्भर करती है।

नीचे आपको 20 सामान्य उद्योगों में AdWords में औसत Click Thrue Rate के मानदंड मिलेंगे।

AdWords में औसत CTR खोज के लिए 1.91% और प्रदर्शन के लिए 0.35% है। लेकिन औसत सिर्फ इतना है: औसत। इसलिए, अंगूठे के नियम के रूप में, एक अच्छा ऐडवर्ड्स Click Thrue Rate सर्च नेटवर्क पर 4-5% + या डिस्प्ले नेटवर्क पर 0.5-1% + है।

यह देखने के लिए कि क्या आपका CTR औसत से अधिक या कम है, बस अपनी Click Thrue Rate और उद्योग नीचे दर्ज करें:


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आमतौर पर, जैसा कि हमने ऊपर बताया है, आप यथासंभव High Click Thrue Rate चाहते हैं। सिवाय जब आप नहीं। जब High Click Thrue Rate वास्तव में व्यापार के लिए खराब होती हैं

यदि कोई Keyword आपके व्यवसाय के लिए उचित नहीं है या बिक्री, लीड, ब्रांडिंग लाभ आदि उत्पन्न करने वाला नहीं है, तो उस अवधि के लिए High Click Thrue Rate वास्तव में व्यवसाय के लिए खराब है। इसके लिए तर्क काफी स्पष्ट है:

आप हर क्लिक के लिए भुगतान कर रहे हैं। बहुत से क्लिक बहुत सारे विज्ञापन खर्च उत्पन्न करते हैं।

कुछ बार आप ऐसे Keyword पर क्लिक उत्पन्न कर रहे हैं जिनकी कीमत बहुत अधिक है, और यदि वे कनवर्ट करते हैं तो भी लाभ नहीं होगा।

अप्रासंगिक शब्द और क्लिक अतिरिक्त व्यवसाय में लाए बिना केवल पैसा खर्च कर रहे हैं।

इसलिए आप हमेशा High Click Thrue Rate नहीं चाहते हैं: आप जो चाहते हैं वे High CTR हैं जो कि Keyword हैं:

प्रासंगिक :- अपने विज्ञापन पाठ, अपने लैंडिंग पृष्ठ और अपनी पेशकश के साथ क्या करना है।

सस्ती :- वे Keyword जो लाभ-निषेधात्मक नहीं होने जा रहे हैं।

इसलिए, अखरोट के खोल में, एक अच्छा CTR का अर्थ है पहले सही शब्दों को लक्षित करना, फिर उन विज्ञापनों पर क्लिक करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्राप्त करना।

अपने विज्ञापनों के लिए मजबूत Click Thrue Rate को प्राप्त करना

PPC में मजबूत Click Thrue Rate को प्राप्त करना, फिर, इस पर निर्भर करता है:

बोली लगाने के लिए लक्षित Keyword।

लागत-कुशल क्लिक

विज्ञापन पाठ और लैंडिंग पृष्ठों के साथ Keyword को बारीकी से एकीकृत करने के लिए उपकरण और कार्यप्रणाली।

निकट लक्ष्यीकरण उत्पन्न करने के लिए Keyword समूहों को त्वरित और कुशलता से खंड करने की क्षमता।

याद रखें, आपकी Click Thrue Rate जितनी अधिक होगी, आपके गुणवत्ता स्कोर उतने ही बेहतर होंगे, और High गुणवत्ता स्कोर PPC में सफलता के सबसे अच्छे पूर्वानुमानों में से एक हैं।


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Technofact.in


Conclusion :-

दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको मेरी साइट Technofact पर दी गई जानकारी ( Click Thrue Rate क्या है? इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं? In 2021 ) पसंद आई होगी क्योंकि आज मैंने आसान शब्दों में आपको काफी कुछ बताने का प्रयास किया है। आपको आपके सवालों के जवाब यहां मिल गए होंगे

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना ताकि यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जरूर पहुंचे।

तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही दोबारा फिर से टेक्नोलॉजी एवं टिप्स एवं ट्रिक्स से संबंधित जानकारी लेकर दोबारा फिर हाजिर होंगे तब तक के लिए अलविदा !

! साइट पर आने के लिए आपका धन्यवाद !


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